Spread the love

अहमदाबाद, 27 जून, पश्चिम रेलवे  के एक  कर्मचारी  की ड्यूटी के दौरान दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से मृत्‍यु हो गई।

मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी विनीत अभिषेक द्वारा आज यहां  जारी  प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मृतक नवनाथ चिंतामन भोईर सीनियर सेक्शन इंजीनियर/पावर/दहानू रोड के अधीन इलेक्ट्रिकल फिटर के रूप में कार्यरत थे।
श्री विनीत अभिषेक ने बताया कि 20 जून 2024  को  दहानू रोड के पास स्थित रेलवे लेवल क्रॉसिंग गेट नंबर 55ए के गेटमैन ने एलसी गेट के पास लटके हुए तारों के बारे में सूचना दी।श्री भोईर अपने सहयोगी के साथ इस पर ध्यान देने के लिए तैनात किए गए थे।साइट  पर  पहुंचने  पर  कर्मचारियों  ने  देखा  कि  महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) क्षेत्र में केबल लटकी हुई स्थिति में थी।मौसम की प्रतिकूल स्थिति और भारी बारिश के बावजूद कर्मचारियों ने अपने कर्तव्य से आगे बढ़कर खराबी को दूर करने और बिजली की आपूर्ति बहाल करने के लिए प्रयास किये। हालांकि, काम के दौरान श्री भोईर को बिजली का झटका लगा और वे बेहोश हो गए। उन्हें  तुरंत  पास  के  अस्पताल  ले  जाया  गया, लेकिन दुर्भाग्य से उनकी जान नहीं बच सकी। वरिष्ठ  रेलवे  अधिकारी  भी  तुरंत  अस्पताल पहुंचे।
श्री अभिषेक ने बताया कि पश्चिम रेलवे ने मृतक के शोकाकुल परिवार के प्रति गहरा दुख और सहानुभूति व्यक्त की है। मृतक  के परिवार को जल्द से जल्द बकाया राशि का भुगतान सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए। एक  सप्ताह  के  भीतर  ही  श्री भोईर की पत्नी श्रीमती वैशाली एन. भोईर को रेलवे में सेवा के लिए रोजगार प्रस्ताव पत्र सौंप दिया गया। उन्हें लगभग  40  लाख रुपये का मुआवजा तथा अनुग्रह राशि भी सौंपी गई। इसके अलावा, परिजनों को बकाया निपटान (डीसीआरजी, जीआईएस, अवकाश नकदीकरण) का भुगतान भी तत्काल किया जाएगा।