Spread the love

गांधीनगर, 14 अगस्त, उत्तरी गुजरात परिक्षेत्र, अहमदाबाद के नवागत पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्रभाई पटेल से गांधीनगर स्थित उनके कार्यालय में शिष्टाचार मुलाकात की।
पोस्टमास्टर जनरल की ओर से आज जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार श्री यादव ने इस दौरान डाक विभाग द्वारा सेवाओं में किये जा रहे नवाचार के बारे में उन्हें जानकारी दी और श्री पटेल को अपनी पुस्तकें, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर प्रसाद के साथ भारत सरकार के राज चिन्ह के साथ जारी ‘जय हिंद’ डाक टिकट और ‘रामायण : राम दरबार’ पर जारी डाक टिकट की खूबसूरत प्रतिकृति भी भेंट की, जिसे प्राप्त कर मुख्यमंत्री काफी अभिभूत हुए और अपनी शुभकामनायें दीं। 
गौरतलब है कि मूलत: उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ निवासी श्री कृष्ण कुमार यादव ख़्यात हिन्दी साहित्यकार, लेखक व ब्लॉगर भी हैं। भारतीय डाक सेवा के वर्ष 2001 बैच के अधिकारी श्री यादव की विभिन्न विधाओं में 7 पुस्तकें  प्रकाशित हो चुकी हैं। एक कुशल व संवेदनशील प्रशासक के रूप में लोकप्रिय श्री यादव की शिक्षा जवाहर नवोदय विद्यालय, आज़मगढ़ और इलाहाबाद विश्वविद्यालय से हुई है। यह भी सुखद संयोग है कि श्री यादव ने सिविल सेवाओं में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2003 में प्रवर डाक अधीक्षक, सूरत मण्डल के रूप में की थी। उसके बाद लखनऊ, कानपुर, अण्डमान-निकोबार द्वीप समूह, प्रयागराज, जोधपुर, लखनऊ, वाराणसी के बाद एक बार फिर से गुजरात में पोस्टमास्टर जनरल के पद पर नियुक्ति हुई है।